Breaking News
आज हेमकुंड साहिब के लिए ऋषिकेश से रवाना हुआ श्रद्धालुओं का पहला जत्था
आईपीएल 2024- एलिमिनेटर मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु से भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स
एफपीपीसीए नियम के तहत बिजली के बिल में छह पैसे प्रति यूनिट की होगी बढ़ोतरी
मोदी राज में भारतीय सेना और सीमा दोनों ही सशक्त और सुरक्षित हुए- अनुराग ठाकुर
1 जुलाई से देशभर में लागू होने वाले तीन नए आपराधिक कानूनों के लिए उत्तराखंड पूरी तरह तैयार, जानिए क्या है यह तीन कानून  
फिल्म मिस्टर एंड मिसेज माही का दूसरा गाना ‘अगर हो तुम’ जारी, जाह्नवी कपूर और राजकुमार राव की दिखी खूबसूरत केमिस्ट्री
दिव्यांग विद्यार्थियों को परीक्षा में मिलेगा अतिरिक्त समय
हद से ज्यादा आम खाना सेहत के लिए हो सकता है नुकसानदायक
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मनोज तिवारी की चुनाव रणनीति को दिया फाइनल टच 

अलवर में गरजे महाराज, कहा- चार सौ पार तो पीओके हमारा

मोदी जैसा ताकतवर लीडर ही देश को मजबूत बना सकता है

देहरादून/अलवर(राजस्थान)। अखंड भारत के निर्माण के लिए अभी हमें पीओके भी लेना है। यदि आप मोदी को 400 पर ले जाओगे तो भारत के अभिन्न हिस्से पीओके को भी वह ले लेंगे ऐसा हमें विश्वास है। भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। कोई भी अंतर्राष्ट्रीय संकट या समस्या हो उसके समाधान के लिए दुनियां के देश भारत की राय जरूर लेते हैं। हम विश्व की पांचवीं बड़ी आर्थिक शक्ति बनने जा रहे हैं। हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि लक्ष्मी कमल के फूल पर ही विराजमान होकर आती हैं। इसलिए कमल खिला कर मोदी को और अधिक ताकत देनी होगी ताकि वह देश को मजबूत बना सकें। क्योंकि एक ताकतवर लीडर ही देश को मजबूत बना सकता है।

उक्त बात वरिष्ठ भाजपा नेता एवं उत्तराखंड के सिंचाई, पर्यटन, धर्मस्व, संस्कृति, लोक निर्माण, पंचायतीराज, ग्रामीण निर्माण एवं जलागम, मंत्री सतपाल महाराज ने शनिवार को केन्द्रीय मंत्री और अलवर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी भूपेन्द्र यादव की राजर्षि अभय समाज, रामलीला मैदान, अलवर में आयोजित विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही। अलवर की चुनावी सभा में भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के लिए जरुरी बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। मोदी सरकार के ऐतिहासिक कार्य और लोक कल्याणकारी फैसले ही इस लोकसभा चुनावों में एनडीए गठबंधन को 400 पार कराकर प्रचंड बहुमत के साथ फिर से सत्ता में लायेंगे।

उन्होंने जम्मू कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि जब वह सांसद थे तो कुछ साथी कहते थे कि जम्मू कश्मीर से यदि धारा 370 हटी तो वहां कत्लेआम हो जाएगा। कोई भी धारा 370 के बारे में सदन में चर्चा करने को तैयार नहीं होता था। भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में 370 और 35-ए हटाने का वादा किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने साहस दिखाया और गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी बुद्धि कौशल से अपने लोह पुरुष होने का परिचय देते हुए धारा 370 और 35-ए को एक झटके में हटा दिया। कहीं भी कोई पत्ता तक नहीं हिला। 370 और 35-ए हटाने के बाद आज जम्मू कश्मीर विकास की नई इबारत लिख रहा है। लाल चौक पर तिरंगा फहराया जा रहा है, राष्ट्रगान हो रहा है। अखंड भारत के निर्माण के लिए अभी हमें पीओके भी लेना है। यदि आप मोदी को 400 पर ले जाओगे तो भारत के अभिन्न हिस्से पीओके को भी वह ले लेंगे ऐसा हमें विश्वास है।

वरिष्ठ भाजपा नेता और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि आज जब भारत अंतरराष्ट्रीय मंच पर बोलता है तो पूरी दुनिया उसे ध्यान से सुनती है। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की को फोन किया और सबसे शक्तिशाली देश माने जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी बात की। जिसके परिणामस्वरूप साढ़े चार घंटे तक युद्ध रुका रहा और 22,500 से ज्यादा भारतीय बच्चे यूक्रेन से वापस आये। ये आज का भारत है। प्रधानमंत्री ने वह कर दिखाया जो दुनिया का कोई प्रधानमंत्री नहीं कर सका। यहां तक कि समुद्री लुटेरों ने जब पाकिस्तानियों को समुद्र में घेर लिया तो उन्हें भी हमारी नौसेना ने उन्हें बचाया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने दोनों कार्यकाल में जो चमत्कार किये हैं, उससे आपको गर्व होगा। उन्होंने देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालने के साथ-साथ कोरोना काल में अपने देश में ही वैक्सीन का बनाकर जहां एक ओर करोड़ों देशवासियों को इस भयावह बिमारी से निजात दिलवायी वहीं दूसरी ओर दुनिया के लगभग 100 गरीब देशों को भी कोरोना वैक्सीन पहुंचाई। कोरोना कल में शुरू हुई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना जिसके तहत हर महीने गरीबों को सरकार द्वारा 5 किलो मुक्त राशन दिए जाने की व्यवस्था है इसे 5 साल बढ़ाकर दिसंबर 2028 तक कर दिया गया है। इस योजना के माध्यम से 81.35 करोड़ लोगों को मुफ्त खाद्यान्न दिया जा रहा है।

महाराज ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने गरीब और बेघर लोगों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2.95 करोड़ घरों का निर्माण किया है। उज्ज्वला योजना से 10.35 करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए हैं। किसान सम्मान निधि के तहत देश के 09 करोड़ किसानों के बैंक खातों में अभी 28 फरवरी को 16वीं किस्त की राशि 6 हजार करोड़ ट्रांसफर किए गए। आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को हर साल 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गई है। इससे अभी तक 5 करोड़ से अधिक लोग लाभ उठा चुके हैं। देश विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भी लगातार आगे बढ़ रहा है हम चंद्रमा के साउथ पोल पर पहुंचने वाले विश्व के पहले देश बन गए हैं इस सफलता का श्रेय जहां इसरो के वैज्ञानिकों को जाता है वही प्रधानमंत्री मोदी को भी इसका श्रेय जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई ऐतिहासिक फैसले किए हैं जिनमें अयोध्या विवाद, तीन तलाक़, संसद में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण, नागरिकता संशोधन अधिनियम और डिजिटल इंडिया की शुरुआत आदि प्रमुख हैं इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने वंदे भारत ट्रेन, 80 नए एयरपोर्ट और नए संसद भवन की सौगात भी देश के लोगों को दी है। इसलिए हमें 19 अप्रैल को अलवर से कमल खिलाकर मोदी को भेंट करना है।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री एवं अलवर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी भूपेन्द्र यादव, अलवर विधायक एवं राज्य मंत्री संजय शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गुप्ता, लोकसभा चुनाव संयोजक संजय, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मवीर शर्मा, पूर्व सांसद डा० कर्ण सिंह यादव, पूर्व विधायक बनवारी लाल, महेश भारद्वाज, दीपक शर्मा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top