Breaking News
भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह 29 अप्रैल को लखनऊ संसदीय सीट से करेंगे नामांकन 
चारधाम यात्रा मार्ग पर जीएमवीएन लगा रहा ईवी चार्जिंग स्टेशन- महाराज
देश को गुलाम बनाने वालों के साथ कोई समझौता नहीं करूंगा- पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान
कुमाऊं के जंगलों की आग बुझाने में लगे वायुसेना के हेलीकॉप्टर
आईपीएल 2024 के 43वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस होगी आमने- सामने 
व्हाट्सएप ने दिया दिल्ली हाई कोर्ट को जवाब, कहा- भारत में बंद कर देंगे काम
उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा बोर्ड – उत्तरकाशी के राहुल व्यास ने दसवीं की परीक्षा में किया टॉप
क्या आप भी तरबूज और खरबूज को लेकर कन्फ्यूजऩ में हैं, तो यहां जानें गर्मी में कौन ज्यादा फायदेमंद
चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएं- मुख्यमंत्री

प्रेम और संगीत की धूम के साथ महासंघ ने मनाया होली मिलन समारोह

देहरादून। उतराखंड पत्रकार महासंघ द्वारा प्रेम और संगीत की मधूर धुन के साथ फूलों की होली का संस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रम राष्ट्रीय पर्व के रूप में यमुना कालोनी स्थित अधिकारी क्लब में धूम -धाम से मनाया गया। होली कार्यक्रम में नन्हें -मुन्नों की लाजवाब प्रस्तुतियों ने कार्यक्रम में समा बांध दिया। उत्तराखण्ड पत्रकार महासंघ के तत्वावधान में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि एवं दून इंटरनेशनल स्कूल के चैयरमैन डा. डी.एस.मान ने दीप प्रज्वललित कर किया। उन्होंने कहा कि होली का पर्व आपसी भाईचारा व एकता का त्यौहार है। सभी को मिलकर आपसी शिकवे गिले भुला देने चाहिए। उन्होंने सभी पत्रकार संगठनों से अनुरोध किया कि इस पर्व को व्यापक स्तर पर एक साथ मिलकर पूर्ण सादगी से मनाना चाहिए, इसी तरह से सभी लोगों में परस्पर बेहतर संवाद क़ायम रहेगा।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता वरिष्ठ साहित्यकार व विश्व संवाद केंद्र के निदेशक विजय कुमार जुनेजा ने कार्यक्रम में होली पर्व के ऐतिहासिक घटनाक्रम का वर्णन कर लोगों को होली पर्व की पूर्ण जानकारी दी। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि दून डिफेन्स एकेडमी के निदेशक संदीप गुप्ता ने होली कार्यक्रम के आयोजन पर महासंघ के पदाधिकारियों व कार्यकताओं की खूब तारीफ की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महासंघ के प्रांतीय अध्यक्ष निशीथ सकलानी ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए महासंघ के पदाधिकारियों व सभी सदस्यों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि बगैर एक दूसरे के सहयोग के कोई भी कार्य सफल नहीं हो सकता उन्होंने संगठन के सभी पदाधिकारी व सदस्यों को मिलकर हर परिस्थतियों में सदैव परस्पर सहयोग किये जाने की बात कही। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में आये वरिष्ठ पत्रकार वीडी शर्मा, अरुण शर्मा व अरुण मोंगा ने भी अपने अपने विचार रखे और सभी को होली की शुभकामनायें दी।

होली कार्यक्रम की सफलता का अहम हिस्सा बनी हंसा कला केन्द्र सांस्कृतिक ग्रुप ने नृत्य व गायन के जरिये बेहतर प्रस्तुति दी। इसके लिए इंदेश्वरी ममगाईं व विनोद ममगाईं बधाई की पात्र है। उनके द्वारा आयोजित गीतों पर सभी पदाधिकारी व दर्शक खूब नाचे व झूमें। गायक मंजू सुन्दरियाल के होली के गीतों पर भी लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। इसके अलावा नन्हे कलाकारों में ऐश्वर्या ममगाई, अनिका भटट, दिव्यांशी और श्रीयांसी, पारूषि और कबीर आदि ने भी अपने नृत्य व गायन के जरिये बेहतर प्रस्तुतिया दे कर मंत्रमुग्ध कर दिया। होली मिलन कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम के संयोजक नरेश रोहिला व सह संयोजक यशराज आनंद ने किया।

कार्यक्रम में प्रदेश सचिव सुभाष कुमार, प्रदेश संगठन मंत्री सुशील चमोली, नव निर्वाचित जिलाध्यक्ष कैलाश सेमवाल, युवा साथी एवं नव निर्वाचित जिला महामंत्री कृपाल सिंह बिष्ट, राजेन्द्र सिराडी, टीना वैश्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष दीपक गुसाई, अवधेश नौटियाल, जगमोहन मौर्य, हेमेंद्र मलिक, जीतेन्द्र नरूला, राजीव शर्मा, सुरेन्द्रनाथ भट्ट, शिवराज सिंह, राकेश शर्मा, राकेश भट्ट, पवन नैथानी, मनीष नैथानी, मयंक पांडे, सरोजनी सकलानी, भारती सिसोदे, लीलावती बिष्ट, शांति कठैत, कस्तूरा बिष्ट, हेमंत शर्मा, शादाब त्यागी, विनित गुप्ता, धन सिंह बिष्ट आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top