Breaking News
व्हाट्सएप ने दिया दिल्ली हाई कोर्ट को जवाब, कहा- भारत में बंद कर देंगे काम
उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा बोर्ड – उत्तरकाशी के राहुल व्यास ने दसवीं की परीक्षा में किया टॉप
क्या आप भी तरबूज और खरबूज को लेकर कन्फ्यूजऩ में हैं, तो यहां जानें गर्मी में कौन ज्यादा फायदेमंद
चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएं- मुख्यमंत्री
रॉबर्ट वाड्रा पहुंचे ऋषिकेश, गंगा आरती में किया प्रतिभाग
विकास के दावों के बीच भूख की त्रासदी झेलने के लिए लोग मजबूर
हीट वेव को लेकर एहतियात बरतने की दी गई सलाह 
राष्ट्रपति के दून प्रवास के दौरान अपराधियों ने कानून व्यवस्था का उड़ाया मखौल
आईपीएल 2024 के 42वें मैच में आज कोलकाता नाइटराइडर्स से भिड़ेगी पंजाब किंग्‍स

पीएम मोदी ने कश्मीर में पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

जम्मू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को जम्मू के दौरे पर पहुंचे। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी ने जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में करीब 32 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण किया। साल 2019 में पीएम मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की आधारशिला की बात कहीं थी, जिसका आज उद्घाटन होने जा रहा है। पीएम मोदी ने जम्मू एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन और कॉमन यूजर फैसिलिटी पेट्रोलियम डिपो की आधारशिला भी रखी। इसके अलावा जम्‍मू-कश्‍मीर में कई सड़क और रेल कनेक्टिविटी के प्रोजेक्ट्स और जम्मू एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन और ‘कॉमन यूजर फैसिलिटी’ पेट्रोलियम डिपो की आधारशिला रखी गई।

पीएम मोदी ने कश्मीर घाटी में पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन को बारामुला-श्रीनगर-बनिहाल-संगलदान हरी झंडी दिखाई और बनिहाल-खड़ी-सुंबड़-संगलदान (48 किलोमीटर) और नव विद्युतीकृत बारामुला-श्रीनगर-बनिहाल-संगलदान खंड (185.66 किलोमीटर) के बीच नई रेल लाइन के साथ कई अलग-अलग रेल परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

इसके साथ ही शिक्षा, रेलवे, विमानन और सड़क क्षेत्रों सहित 30,500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया। इन परियोजनाओं का संबंध शिक्षा, स्वास्थ्य, रेल, सड़क, पेट्रोलियम, नागरिक बुनियादी ढांचे जैसे कई क्षेत्रों से हैं।

एलजी का कहना है कि प्रधानमंत्री की दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति के कारण 5 अगस्त, 2019 को एक निर्णय लिया गया, जिसने जम्मू-कश्मीर को सात दशकों की पीड़ा, अन्याय, अलगाववाद, आतंकवाद और भ्रष्टाचार से मुक्त कर दिया. इसे सामाजिक और आर्थिक विकास का एक नया रोल मॉडल बना दिया. आज पीएम मोदी 32,247 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाट करेंगे.

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह का कहना है कि पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद तुष्टीकरण की राजनीति खत्म हो गई। कश्मीरी पंडितों, जम्मू-कश्मीर की बेटियों, गुज्जरों, पहाड़ियों और अन्य लोगों को उनके अधिकार मिले. धारा 370 हटाने के बाद आपने मोदी साबित कर दिया है, तो मुमकिन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top