Breaking News
शिक्षकों को सम्पूर्ण सेवा काल में एक बार मिलेगा संवर्ग परिवर्तन का मौका
पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने इण्डिया गठबंधन को दी शुभकामनाएं, कहा- सब चाहते है पीएम मोदी हारें…
उपराष्ट्रपति के उत्तराखण्ड दौरे की तैयारी को दिया फाइनल टच
सीएम धामी ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका
विक्रांत मैसी और मौनी रॉय स्टारर फिल्म ब्लैकआउट का दमदार टीजर हुआ रिलीज, 7 जून को जियो सिनेमा पर होगा प्रीमियर
मुख्यमंत्री के निर्देशों पर उत्तराखण्ड स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों के लिए जारी की अग्नि सुरक्षा एडवाइजरी
विपक्षी पार्टियों को सबक सिखाकर, भाजपा को समर्थन देगी जनता- सीएम
आप भी करवा रही हैं लिप फिलर? ये बात ध्यान रखें वरना होठों को हो सकता है नुकसान
बेसिक शिक्षकों के 3600 पदों पर होगी भर्ती

‘मतदाता वोट करने से पहले दो बार जरूर सोचें…’- प्रियंका गांधी

नई दिल्ली।  कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा। उन्होंने कर्नाटक के मतदाताओं से नफरत भरे भाषणों से नाराज न होने की अपील की. कांग्रेस नेता का मानना है कि मतदाताओं को मतदान करने से पहले दो बार सोचना चाहिए। प्रियंका गांधी ने कहा, ‘…देश में जो हो रहा है वह गलत है. चंद लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए गरीबों, मध्यम वर्ग, मजदूरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है…राष्ट्रीय संपत्ति चंद लोगों को दी जा रही है।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि केंद्र ने कर्नाटक को सूखा से राहत नहीं दी। उत्तरी कर्नाटक के रायचूर शहर में एम्स की मांग वर्षों से की जा रही है, लेकिन आज तक इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है. प्रियंका गांधी ने कहा- कलसा-बंडूरी योजना से लोगों को पानी मिलेगा लेकिन केंद्र सरकार अनुमति देने से इनकार कर रही है। तुमकुर चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिले को पानी उपलब्ध कराने वाली अपर भद्रा परियोजना के लिए धनराशि जारी नहीं की जा रही है।

प्रियंका ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने कर्नाटक को धन के मामले में 62 हजार करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दावा करते हैं कि वह दिन-रात काम करते हैं. फिर यह पक्षपातपूर्ण मानसिकता क्यों? संकट में फंसे हिमाचल प्रदेश को भी कुछ नहीं मिला, इससे पता चलता है कि उन्हें देश की कोई चिंता नहीं है।

सत्ता में आते ही कांग्रेस MSP को कानून बनाएगी
प्रियंका गांधी ने यह भी घोषणा की कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो काडू गोल्ला समुदाय को एसटी का दर्जा मिलेगा. उन्होंने आश्वासन दिया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) कानून बन जाएगा। कृषि उत्पादों पर कोई जीएसटी नहीं लगेगा, फसलों के लिए बीमा कवर होगा, जहां फसल नुकसान होने पर 30 दिन में मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा- कि चुनाव के दौरान महंगाई, स्वास्थ्य के बारे में कोई बात नहीं होती है। केवल भड़काऊ भाषण दिए जाते हैं और भाजपा, सरकारों का गिरना सुनिश्चित करती है।

भाजपा के आते ही लोगों के जीवन में संघर्ष बढ़ गया
कांग्रेस नेता ने कहा- मैं यहां उस देश के बारे में बात करने आई हूं, जिसे आपने अपनी कड़ी मेहनत से बनाया है। एक तरफ महंगाई, बेरोजगारी की कड़वी सच्चाई है, तो दूसरी तरफ देश के बुलंदियां छूने की बात भी हो रही है। लोगों के जीवन में संघर्ष बढ़ता जा रहा है. पेट्रोल-डीजल, सोना, चांदी और एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं, फसलों के लिए कोई एमएसपी नहीं है। लेकिन हर जगह जीएसटी है, किसान कर्ज के बोझ तले डूब रहा है. कर्जमाफी की कोई बात नहीं हो रही है, कुछ ही लोगों को फायदा होता है।

प्रियंका गांधी ने कहा, हिंदू धर्म, राजनीति के मूल्य सेवा और सत्य के मार्ग का संदेश देता है। भगवान राम भी यही संदेश देते हैं. महात्मा गांधी और अन्य सभी प्रधानमंत्रियों ने पार्टी लाइनों से ऊपर उठकर उन सिद्धांतों का पालन किया। अब ये कहीं देखने को नहीं मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top