Breaking News
सपा और कांग्रेस का गठबंधन कहता है कि जीतेंगे तो लूटेंगे, हारेंगे तो टूटेंगे – मुख्यमंत्री योगी
चारधाम यात्रा- शासन ने दो अधिकारियों को बनाया यात्रा मजिस्ट्रेट
ट्यूशन टीचर ने पांच साल की बच्ची की आंख पर मारी कॉपी, चली गई रोशनी, केस दर्ज
पेयजल किल्लत को लेकर बनभूलपुरा में लोगों ने जल संस्थान मुर्दाबाद के लगाए नारे 
आज विधि- विधान के साथ श्रद्धालुओं के लिए खोले गए हेमकुंड साहिब के कपाट
क्रिमिनल जस्टिस 4 का टीजर आउट, कोर्ट रूम में माधव मिश्रा बन पेचीदा केस सॉल्व करते नजर आएंगे पंकज त्रिपाठी
स्वास्थ्य विभाग को मिले 37 नये नर्सिंग अधिकारी
गर्मी के कारण आने लगे चक्कर तो बचने का यह है आसान तरीका, लू लगे इससे पहले ही कर लें ये काम
महाराज के निर्देश पर आपदा से हुए नुकासान की जानकारी लेने पहुंचे प्रतिनिधि

विकास करते समय हम किसी से पक्षपात नहीं करते – मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने सुल्तानपुर, लक्सर में जनसभा को किया संबोधित

जनता की सेवा के लिए पूरी शक्ति और सामर्थ्य से काम कर रही सरकार – मुख्यमंत्री

लक्सर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सुल्तानपुर, (लक्सर), हरिद्वार में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ऋषिकेश की जनसभा से सभी को अपना प्रणाम और राम राम भेजा है। उन्होने कहा निश्चित ही इस क्षेत्र के प्रस्तावित विकास कार्य को आगे बढ़ाया जायेगा। उन्होंने कहा हरिद्वार लोकसभा से प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत को जिताना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कई ऐतिहासिक योजनाएं आगे बढ़ी हैं। मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद गरीब व्यक्ति को आगे बढ़ाने की चिंता, अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक योजनाएं पहुंचने का काम किया गया है। बीते 10 वर्षों में 25 करोड़ देशवासियों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का कार्य किया है। प्रधानमंत्री ने दिन रात समाज हित में काम किया है, देश की सेवा की है। राज्य सरकार प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में काम करती है। विकास करते समय हम किसी से पक्षपात नहीं करते हैं। हमने सुल्तानपुर को ग्राम सभा से नगर पंचायत घोषित कर विकास कार्यों को गति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कई ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। कश्मीर के अंदर धारा 370 का खात्मा, देश में नागरिकता संशोधन कानून लागू, तीन तलाक से मुस्लिम बहनों को मुक्ति मिली है, अयोध्या में भगवान श्रीराम का दिव्य व भव्य मंदिर का निर्माण, लोकसभा व विधानसभा में महिलाओं को 33 फीसद आरक्षण दिया गया है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में उत्तराखंड को एक विकसित और आत्मनिर्भर राज्य बनाने की दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने चुनाव से पूर्व किए वादे को पूरा करते हुए राज्य में समान नागरिक संहिता विधेयक पारित कर दिया है। उन्होंने कहा राज्य सरकार ने लंबे समय से चली आ रही नकलों पर कड़ी कार्रवाई की है। नकल माफियाओं का खेल बंद करके युवाओं को उनका हक दिलाया और नकल विरोधी कानून लागू किया। इसके साथ ही धर्मांतरण रोकने के लिए धर्मांतरण कानून, दंगाईयों से सख्ती से निपटने के लिए दंगारोधी कानून को मंजूरी दे दी गई है। महिलाओं को सरकारी नौकरी में 30 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरिद्वार के ग्रामीण क्षेत्रों में भी सड़क, पेयजल, बिजली सहित अन्य सुविधाएं ग्रामीणों को उपलब्ध करा रहे हैं। पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए 11 करोड़ रुपए से पाइपलाइन बिछाई जा रही है। अकोड़ा खुर्द से दरगाहपुर गांव को जोड़ने के लिए बाण गंगा नदी पर पुल का निर्माण कराया है। गेब्बू नदी पर भी पुल का निर्माण कराया गया है। सुल्तानपुर से पँचलेश्वर महादेव मंदिर से कंकर खाता तक सड़क का निर्माण कराया गया है। लक्सर को सीधे दिल्ली-देहरादून हाइवे से जोड़ने के लिए शाहपुर भोगपुर से रायसी तक स्टेट हाइवे का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसके साथ ही बाढ़ सुरक्षा के लिए काम किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा सरकार आज जनता की सेवा के लिए पूरी शक्ति और सामर्थ्य से काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा पूर्व की सरकारों ने हर वर्ग को वोटबैंक की तरह प्रयोग किया। इन लोगों ने देश का नमक खाकर भी देश को छलने की कुचेष्टा की। विपक्षी दलों ने एकजुट होकर गठबंधन बना लिया, लेकिन यह गठबंधन भी ठगबंधन निकला। ठगबंधन के ये नेता अब जेल की सलाखों के पीछे पहुंच रहे हैं। नेता या तो जेल में हैं या फिर बेल में हैं। विपक्षियों ने जितना देश को लूटना था वह लूट चुके हैं, परन्तु अब मोदी के नेतृत्व में इनकी लूट की दुकानों पर ताला लग चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरिद्वार लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत को भारी बहुमत से जीताकर प्रधानमंत्री मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में सबने अपना योगदान देना है।

इस अवसर पर पूर्व विधायक संजय गुप्ता, जिला अध्यक्ष संदीप गोयल, संजीव शर्मा, श्यामवीर सैनी, पूर्व विधायक कुंवर प्रणव, एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top