Breaking News
उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा बोर्ड – उत्तरकाशी के राहुल व्यास ने दसवीं की परीक्षा में किया टॉप
क्या आप भी तरबूज और खरबूज को लेकर कन्फ्यूजऩ में हैं, तो यहां जानें गर्मी में कौन ज्यादा फायदेमंद
चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएं- मुख्यमंत्री
रॉबर्ट वाड्रा पहुंचे ऋषिकेश, गंगा आरती में किया प्रतिभाग
विकास के दावों के बीच भूख की त्रासदी झेलने के लिए लोग मजबूर
हीट वेव को लेकर एहतियात बरतने की दी गई सलाह 
राष्ट्रपति के दून प्रवास के दौरान अपराधियों ने कानून व्यवस्था का उड़ाया मखौल
आईपीएल 2024 के 42वें मैच में आज कोलकाता नाइटराइडर्स से भिड़ेगी पंजाब किंग्‍स
उत्तराखंड संस्कृत बोर्ड- 10वीं और 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी

शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी के कार्यों का किया निरीक्षण 

देहरादून। शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ करने व समय के भीतर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यहां निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद लोगों को सुविधा होगी और जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी।

सोमवार को मंत्री डॉ अग्रवाल ने यमुना कॉलोनी के समीप सड़क चौड़ीकरण के कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि यहां साढ़े सात मीटर सड़क को पांच मीटर बढ़ाकर साढ़े 12 मीटर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यहां फुटपाथ का भी निर्माण कार्य किया जा रहा है, जो करीब 350 मीटर लंबा है।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि स्मार्ट सिटी के कार्यों को पूर्ण करने के लिए एक साल का अतिरिक्त समय दिया गया है, जो जून 2024 में पूर्ण होगा। उन्होंने बताया कि यमुना कॉलोनी के समीप डिवाइडर पर भी कार्य गतिमान है, कहा कि 31 मार्च तक यह काम पूर्ण कर लिया जाएगा।

डॉ अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्यों को तय समय के अंदर व गुणवत्ता के साथ करें। उन्होंने कहा कि सड़क चौड़ीकरण के कार्यों के बाद लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। साथ ही जाम की समस्या से भी जूझना नहीं पड़ेगा। इसके अलावा डिवाइडर पर कार्यों के बाद इसके सौंदर्य करण में चार चांद लगेंगे।

इस मौके पर अपर मुख्यकार्यकारी अधिकारी , स्मार्ट सिटी तीरथपाल सिंह, अधीक्षण अभियंता ,स्मार्ट सिटी जगमोहन सिंह चौहान, परियोजना प्रबंधक पीआईयू-पीडब्ल्यूडी-स्मार्ट सिटी प्रवीण कुश, अधिशासी अभियंता स्मार्ट सिटी मदन मोहन सिंह पुंडीर, उप महाप्रबंधक अधिप्राप्ति स्मार्ट सिटी गिरीश पुंडीर, उप महाप्रबंधक वॉटरवर्क्स स्मार्ट सिटी कृष्णा चमोला आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top