Breaking News
मंत्री महाराज के उत्तर से संतुष्ट विधायक महेश जीना ने किया आभार व्यक्त
ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेजा आठवां समन, बढ़ सकती है मुश्किलें 
भिक्षावृत्ति के खिलाफ आपरेशन मुक्ति अभियान एक मार्च से होगा शुरू
बीड़ी को लेकर हुए झगड़े में साथी की चाकू मारकर की हत्या, मामला दर्जकर आरोपी को किया गिरफ्तार 
धामी सरकार ने वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट विधानसभा में किया पेश
आज से ही छोडक़र देखिए आलू, महीनेभर में समझ आ जाएगा फर्क, होंगे जबरदस्त फायदे
बोर्ड परीक्षार्थियों को सीएम धामी ने दी शुभकामनाएं
किमाड़ी गुर्जर बस्ती में पीड़ित परिवारजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी
फिल्म योद्धा का गाना जिंदगी तेरे नाम हुआ रिलीज, सिद्धार्थ-राशि की केमिस्ट्री ने लूटी महफिल

प्रदेश के सभी दुग्ध संघ चुनावों में भाजपा का परचम लहराया

दुग्ध संघ में भाजपा की जीत में कल्याणकारी योजनाओं की अहम भूमिका- भाजपा

देहरादून। प्रदेश ने सभी दुग्ध संघ चुनावों में भाजपा के निर्विरोध जीत के परचम लहराया है । प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों को जीत का श्रेय देते हुए समितियों से जुड़े सभी काश्तकारों का समर्थन के लिए हार्दिक धन्यवाद किया है। चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य की कुल 9 दुग्ध समितियों में से 8 पर कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई हैं। जिसमे सभी समितियों के सभापति पद पर भाजपा प्रत्याशियों ने निर्विरोध जीत दर्ज की है । इस एकतरफा जीत पर प्रसन्नता जताते हुए उन्होंने कहा, समिति से जुड़े काश्तकारों का यह विश्वास, पीएम मोदी और सीएम धामी के नेतृत्व में दुग्ध क्रांति के लिए संचालित योजनाओं के परिणाम हैं।

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की देखरेख में प्रदेश में दुग्ध उत्पादन में हुई रिकॉर्ड वृद्धि हुई है, साथ ही हाल के वर्षों में दुग्ध खरीद के दाम भी सरकार ने बढ़ाए हैं । जिसका लाभ मिला कि किसानों को दुग्ध व्यवसाय से मिलने वाली आय में बड़े पैमाने पर बढ़ोत्तरी हुई हैं । दुग्ध उत्पादन से जुड़े किसानों के जीवन में विभागीय प्रयासों से होने वाले बदलावों का नतीजा है कि वे धामी सरकार के साथ है । इसके अतरिक्त प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और चुनाव प्रभारी विशन सिंह चुंफाल की रणनीतिक क्षमता ने सभी समितियों को सर्वसम्मति से पार्टी के पक्ष में लाने का काम किया है। उन्होंने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार 5 फरवरी को प्रबंध समिति सदस्यों एवं 6 फरवरी को सभापति के चुनाव सम्पन्न हुए हैं।

जिसमे खटीमा दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ से सभापति के रूप में श्रीमती प्रभा रावत, चंपावत से श्रीमती पार्वती रावत, पिथौरागढ़ से श्रीमती भावना भट्ट,अल्मोड़ा से गिरीश चंद्र खोलिया, देहरादून से भूमि सिंह, हरिद्वार से प्रमोद कुमार, श्रीनगर गढ़वाल से श्रीमती दीपा देवी, चमोली से श्रीमती मंजू देवी ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में निर्विरोध जीत दर्ज की है। पार्टी ने दुग्ध संघ चुनावों में जीत हासिल करने वाले अपने सभी सभापतियों एवं सदस्यों को बधाई दी है। साथ ही सभी काश्तकारों के कल्याण के लिए कार्य करने का भरोसा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top